wtcfinalscore

एक महान करियर और जीवन के बीच, विन स्कली गोल्फ में एक स्थिरता थे | गोल्फ चैनल

3 अगस्त 2022 दोपहर 12:25 बजे

गेटी इमेजेज

आप विन स्कली का उल्लेख किए बिना बेसबॉल - और खेल - का इतिहास नहीं लिख सकते, जिनका मंगलवार को 94 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

हालाँकि, गोल्फ के बारे में भी यही कहा जा सकता है।

67 वर्षों के लिए डोजर्स की आवाज के रूप में सबसे प्रसिद्ध स्कली ने खेलों में कई अमिट क्षण कहे। इनमें 1965 में सैंडी कॉफैक्स का सही खेल, '86 वर्ल्ड सीरीज़ के गेम 6 में बिल बकनर की त्रुटि, '88 वर्ल्ड सीरीज़ के गेम 1 में किर्क गिब्सन का पिंच-हिट वॉक-ऑफ होम रन और ड्वाइट क्लार्क का "द कैच" शामिल हैं। 1981 एनएफसी चैम्पियनशिप खेल - इसके अलावा, और भी बहुत कुछ।

इन सबके बीच, वह गोल्फ में कई प्रतिष्ठित पलों का हिस्सा थे।

1975 में, स्कली ने जैक निकलॉस की ऐतिहासिक जीत का प्रसारण करते हुए अपना पहला मास्टर्स टूर्नामेंट बुलाया, जब गोल्डन बियर ने जॉनी मिलर और टॉम वीस्कॉफ़ को अपनी पांचवीं हरी जैकेट के लिए किनारे कर दिया।

न्यूयॉर्क के ब्रोंक्स के मूल निवासी स्कली ने 1982 तक मास्टर्स के प्ले-बाय-प्ले कर्तव्यों को संभाला।"मैं हमेशा टॉवर पर था, अकेले 18 (मास्टर्स में) पर," स्कलीफोर्ब्स ने 2020 में बताया।

"मेरा कर्तव्य 9 करना था, जो मेरे पीछे आ गया, 10 जो चला गया, नीचे और बंद हो गया, और फिर 18 जहां टूर्नामेंट के अंत में बड़े लोग आए और कहानी लिखी जा रही थी।

"मास्टर्स में होने के बारे में बड़ी बात, और जब तक आप वहां नहीं जाते, आपको इसका एहसास नहीं होता है, यह भीड़ का शोर है। ऑगस्टा एक कटोरे की तरह थोड़ा सा है, आप इसके ऊपर हैं और आप टी ऑफ करते हैं और नीचे तक जाते हैं और अपने तरीके से बैक अप लेते हैं।"

1982 में जब प्लेयर्स चैंपियनशिप टीपीसी सॉग्रास में स्थानांतरित हुई, तब स्कली भी कॉल पर थी। उस वर्ष, जेरी पाटे ने नंबर 18 से 3 फीट पर अपना दृष्टिकोण बनाकर जीत हासिल की। बाद में, पाटे ने उस समय के पीजीए टूर कमिश्नर डीन बेमन और कोर्स डिजाइनर पीट डाई को 18 नंबर के बगल में पानी में धकेल दिया और फिर खुद में कूद पड़े। स्कली ने इसे "शायद खेल के इतिहास में सबसे बेतहाशा क्षण" कहा।

स्कली ने '82 में एनबीसी के लिए सीबीएस छोड़ दिया ताकि वह बेसबॉल को राष्ट्रीय स्तर पर बुला सकें, क्योंकि एनबीसी स्पोर्ट्स में शनिवार को एमएलबी का "गेम ऑफ द वीक" था। लेकिन यह कदम पीजीए टूर गोल्फ को कॉल करने के अवसरों के साथ भी आया।"जब [स्कली] ने गोल्फ का प्रसारण शुरू किया, तो यह पीजीए टूर के लिए एक वास्तविक सकारात्मक था क्योंकि उनके कद के किसी व्यक्ति ने छोटी-मोटी घटनाएं नहीं कीं," बेमन ने कहा,PGATour.com के अनुसार।

"उस समय, हम अभी भी एक मामूली खेल थे। मुझे लगता है कि यह जनता के लिए एक बहुत ही सूक्ष्म संदेश था कि जब विन स्कली ने गोल्फ करना शुरू किया, तो गोल्फ उनके एहसास से ज्यादा महत्वपूर्ण था। मुझे लगता है कि विन ने शायद भविष्य में गोल्फ देखा था। एक प्रमुख खेल बनने का अवसर था। इसमें कुछ समय लगा, लेकिन यह वही बन गया। मुझे नहीं लगता कि विन अपने पंख के नीचे गोल्फ लेता अगर उसे नहीं लगता कि गोल्फ कार्रवाई का वर्णन करने वाले अपने कद के किसी के योग्य था ।"

1990 में, स्कली ने एनबीसी छोड़ दिया जब सीबीएस ने मेजर लीग बेसबॉल के प्रसारण अनुबंध को फिर से हासिल कर लिया। गोल्फ का प्रसारण करने का स्कली का समय वहीं समाप्त हो गया, क्योंकि उन्होंने खेल को और दो साल के लिए बुलाने और एनबीसी के साथ अपने अनुबंध को पूरा करने से इनकार कर दिया।

हालांकि, एक उत्साही खिलाड़ी के रूप में खेल के प्रति उनकी गहरी प्रशंसा थी।

2016 में, स्कली ने एक महान प्रसारण कैरियर पर एक धनुष रखा। फिर भी, एक असाधारण जीवन में, सबसे कठिन अलविदा तब हो सकता है जब उसने अपने क्लबों को अच्छे के लिए बंद कर दिया।