tonikroos

क्लब समर्थक रॉब लैब्रिट्ज़ पीजीए टूर चैंपियंस पर अपने सपने को जी रहा है, लेकिन और अधिक चाहता है | गोल्फ चैनल

3 अगस्त 2022 सुबह 9:00 बजे

गेटी इमेजेज

रॉब लैब्रिट्ज़ को अभी भी अपनी सिंड्रेला कहानी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा याद आ रहा है।

51 वर्षीय, 19 साल की उम्र से क्लब समर्थक रहे हैं और 1990 और 00 के दशक की शुरुआत में कई पेशेवर सर्किटों पर काम किया, जैसे कि ऑस्ट्रेलेशियन, गोल्ड कोस्ट गोल्फ और गोल्डन बियर टूर। 2004 तक, वह कैनेडियन टूर पर खेल रहा था, लेकिन पूर्णकालिक खेलने से दूर चला गया क्योंकि वह तलाक के दौर से गुजर रहा था और अपने छोटे बेटे मथियास के लिए वहाँ रहना चाहता था। लैब्रिट्ज़ ने तब न्यूयॉर्क के बेडफोर्ड हिल्स में ग्लेनआर्बर गोल्फ क्लब में नौकरी की, जहाँ वह वर्तमान में गोल्फ के निदेशक हैं। हालांकि उन्होंने पूरी तरह से प्रतिस्पर्धा करना नहीं छोड़ा। उनके नाम पर 11 पीजीए टूर शुरू हैं, जिनमें से आठ पीजीए चैंपियनशिप हैं। उन्होंने 2010 पीजीए और '19 में बेथपेज ब्लैक में कम क्लब पेशेवर सम्मान का दावा किया, जहां उन्होंने तीन न्यूयॉर्क स्टेट ओपन भी जीते हैं। उल्लेख नहीं करना,उसने 95 गज की दूरी से एक कील पकड़ी

पीजीए प्रोफेशनल नेशनल चैंपियनशिप में तीन-तरफा प्लेऑफ से उभरने और '13 पीजीए में अंतिम स्थान हासिल करने के लिए। इसने उन्हें "स्पोर्ट्ससेंटर" पर नंबर 1 नाटक भी अर्जित किया।

इन सबके माध्यम से, वह 2004 से पीजीए टूर चैंपियंस में खेलने के लिए एक विशेष लक्ष्य पर केंद्रित है। और 31 मई, 2021 को, लैब्रिट्ज़ ने क्वालीफाइंग मार्क - उम्र 50 तक मारा।

ग्लेनआर्बर में गोल्फ निर्देश के निदेशक डेबी डोनिगर ने कहा, "यदि कोई व्यक्ति कल्पना और प्रतिभा के साथ वास्तविकता में विश्वास नहीं करता है, (लैब्रिट्ज़) वह कहानी है जहां आप वास्तव में कहते हैं कि यह काम करता है।" 12 AJGA टूर्नामेंट खेलने से।

पीजीए टूर चैंपियंस को सबसे कठिन दौरा माना जाता है जिस पर पूर्ण स्थिति अर्जित की जा सकती है। सर्किट ज्यादातर पुराने पीजीए टूर सितारों के करियर को जीवन पर दूसरा पट्टा देता है। क्यू-स्कूल के अंतिम चरण में केवल पांच कार्ड दिए गए हैं, और अगले 25 सीज़न के दौरान इवेंट के लिए क्वालीफाई करने का प्रयास कर सकते हैं।

10 दिसंबर, 2021 को, लैब्रिट्ज़ ने टीपीसी टैम्पा बे में क्यू-स्कूल के अंतिम चरण में सर्वश्रेष्ठ 79 खिलाड़ियों को फाइनल-राउंड, बोगी-मुक्त 64 की शूटिंग करके एक आजीवन सपना हासिल किया और उन पांच प्रतिष्ठित कार्डों में से एक का दावा किया।

इसके तुरंत बाद, कैमरों ने लैब्रिट्ज़ को भावनाओं से अभिभूत कर दिया, अपनी पत्नी केरी को आँसू में बुलाकर उसे यह बताने के लिए कहा, "सभी बलिदान, हमने इसे किया।"

क्लिप वायरल हो गई - और गोल्फ की अगली परी कथा का जन्म हुआ।

"(वह क्षण) कई वर्षों में प्रकट हुआ," लैब्रिट्ज़ ने हाल ही में GolfChannel.com को फोन के माध्यम से बताया। "आप कुछ इतना बुरा चाहते हैं कि आप उसका स्वाद ले सकें, वह सब उस पल में था।"

लेकिन लैब्रिट्ज़ वायरल होने के लिए नहीं खेलता है। उन्होंने टूर लेवल पर खेलने के अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए अथक परिश्रम किया। और अब यह उसकी वास्तविकता होने के कारण, उसका ध्यान एक नए लक्ष्य की ओर स्थानांतरित हो गया है।

"मुझे पता है कि मैं जीत सकता हूं," उन्होंने कहा। "मैं यह कहता रहता हूं, मैं जीत सकता हूं, यह बस समय की बात है।" लैब्रिट्ज़ दौड़ते हुए मैदान में उतरे। उन्होंने टी-5 को अपने चौथे इवेंट - रैपिस्कन सिस्टम्स क्लासिक . में रखा - 

और अपनी नौवीं शुरुआत तक एक भी कट नहीं छोड़ा। वह 14 शुरुआत में दो कट से चूक गया है, जबकि सभी को सप्ताह के लगभग सप्ताह भर देश भर में यात्रा करने की आदत है।

लेकिन एक सपने के सच होने पर भी, वह और अधिक चाहता है।

"सीज़न की पहली छमाही, इसलिए बोलने के लिए, लोग मुझसे कहते हैं कि मैं बहुत अच्छा कर रहा हूं," उन्होंने कहा। "मुझे नहीं लगता कि मैं बहुत अच्छा कर रहा हूं। मुझे लगता है कि मैं ठीक कर रहा हूं।

"मैं अभी पैसे की सूची में 30 वें (184 में से) बैठता हूं और आधा सीजन बचा हुआ है और मैं महसूस कर सकता हूं - मैं आपको अपने पेट में बता सकता हूं, मैं सहज हो रहा हूं। मुझे लगता है कि मुझे यहां से बाहर होना चाहिए अभी व।"

हालांकि कनेक्टिकट के मूल निवासी के लिए दौरे पर हर सप्ताह "एक एड्रेनालाईन उच्च" है, उन लोगों के साथ खेलते हुए, जिन्हें उन्होंने बड़े होकर मूर्तिमान किया था, लैब्रिट्ज़ ने पीस को अपनाया है। वह अपने फेड, वेज और बंकर गेम्स, पुट और बॉल स्ट्राइकिंग पर काम कर रहा है।

उन्होंने कहा, "मुझे अपने खेल के साथ वास्तव में जो करना है, उसे करने के लिए मुझे सुधार करते रहने की जरूरत है," लेकिन मैं ऐसा करना जारी रखूंगा क्योंकि मैं इसके हर सेकंड का आनंद लेता हूं।

लैब्रिट्ज़ ने इस सीज़न के दौरान अध्यापन पर वापस कदम रखा है, क्योंकि काम के साथ, एक पति और तीन के पिता होने के नाते, जिसमें 1 साल का बच्चा भी शामिल है, और अब एक पूर्ण टूर शेड्यूल खेलना, अभ्यास समय निकालना मुश्किल हो सकता है। वह शाम या भोर में अभ्यास करेंगे, ऐसे सत्र जिन्हें डोनिगर "सर्वोपरि" कहते हैं। लेकिन मात्रा हमेशा गुणवत्ता के बराबर नहीं होती है।

"उस सीमित समय के साथ," डोनिगर ने कहा, "मुझे लगता है कि वह हास्यास्पद गुणवत्ता अभ्यास करने में सक्षम है।"

गोल्फ मैगज़ीन के शीर्ष 100 प्रशिक्षकों में से एक, डोनिगर, लैब्रिट्ज़ के प्रशिक्षण में खुद को "साउंडिंग बोर्ड" कहते हैं। उनके पास विभिन्न शिक्षकों की एक टीम है जो उनके साथ काम करते हैं और डोनिगर ने कुछ लोगों को अपने छोटे खेल और डालने में मदद करने के लिए लाया है।

लैब्रिट्ज़ ड्राइविंग दूरी (291.3 गज) में दौरे पर 14 वें स्थान पर है, लेकिन औसत डालने में 49 वां, स्क्रैम्बलिंग में 63 वां और रेत बचाने के प्रतिशत में अंतिम (75 वां) है।


"अगर वह समाधान नहीं निकाल सकता है," डोनिगर ने कहा, "मैं उसके साथ और उसके लिए इसका पता लगाऊंगा और यह सुनिश्चित करूंगा कि जिन लोगों को हम उनकी टीम में लाते हैं वे उनके व्यक्तित्व से मेल खाते हैं और विचारशील और स्मार्ट हैं।"


लैब्रिट्ज़ की 'दिमाग की शक्ति' से उन्हें छूट मिलती है

लेकिन सफलता की सभी चाबियां अभ्यास से नहीं आती हैं। वरिष्ठ दौरे पर एक नवजात, लैब्रिट्ज़ के पास टूर्नामेंट का उतना अनुभव और दौरे के पाठ्यक्रमों का ज्ञान नहीं है जितना कि उनके प्रतिस्पर्धियों के पास है।

उन्होंने कहा, 'बर्नहार्ड लैंगर के खिलाफ खेलने के मामले में मैं आठ गेंद से थोड़ा पीछे हूं।

जैसे-जैसे लैब्रिट्ज़ को अपने बेल्ट के तहत अधिक प्रतिस्पर्धी दौर मिलते हैं, दौरे के "छोटे रहस्य" सामने आएंगे।

"मैं अभी भी यह पता लगाने की कोशिश कर रहा हूं कि कब आक्रामक होना है," उन्होंने कहा, "ग्रीन्स के केंद्र में कब खेलना है। मुझे लगता है कि जब आपके पास यह जीत की मानसिकता है, तो यह कठिन है क्योंकि आप बहुत सारे झंडे गाड़ते हैं। और जब आप ऐसा करते हैं कि आप गलतियाँ करने का जोखिम उठाते हैं।"

लैब्रिट्ज़ की प्रगति प्रमुख चैंपियनशिप सीज़न के दौरान दिखाई गई है, हालांकि हादसों ने अभी भी उसे काटा है। वह हाल ही में द सीनियर ओपन कट से चूक गए थे, लेकिन सीनियर प्लेयर्स चैंपियनशिप में तीन राउंड के माध्यम से विवाद में थे। हालांकि, उन्होंने अंतिम दौर में 2 ओवर 72 का शॉट लगाया और टी-11 को समाप्त किया।

लेकिन इससे दो हफ्ते पहले, यकीनन दौरे की सबसे प्रतिष्ठित घटना - यूएस सीनियर ओपन - में उन्होंने लगभग जीत का स्वाद चखा था। बेथलहम, पेनसिल्वेनिया में सौकॉन वैली कंट्री क्लब में लगातार तीन 2-अंडर 69 के बाद, वह फाइनल राउंड में जाने वाले अंतिम चैंपियन, केवल पैड्रेग हैरिंगटन से पीछे रह गए। उसने अपना फोन पहले टी बॉक्स पर भी निकाला औरराउंड 3 . से पहले के माहौल का वीडियो बनाया

विवाद में रहने के क्षण का आनंद लेने के लिए।

यह एक मील का पत्थर था डोनिगर जानती थी कि वह चूक नहीं सकती। और अपने व्यस्त कार्यक्रम के साथ, वह कहती है कि जब वह "चीजों तक, यह एक बड़ी बात है।"

"(रविवार) मैंने काम से तुरंत छुट्टी ले ली," उसने कहा, "14 वें छेद से वहां पहुंची, और जैसे, वास्तव में बहुत उत्साहित थी, यह किसी ऐसे व्यक्ति को देखने जैसा है जिसे मैं वास्तव में कुछ हासिल कर रहा हूं जिसे उसने अपने पूरे जीवन के बारे में सपना देखा है ।"

लैब्रिट्ज़ ने टी -4 को समाप्त करने के लिए अंतिम दौर में 74 रन बनाए, लेकिन यह अभी भी वर्ष का उनका सर्वश्रेष्ठ अंत है - अभी के लिए।

"इसका पूरी तरह से मतलब है कि मैं सही चीजों पर काम कर रहा हूं," उन्होंने कहा, "इसका मतलब है कि मेरा दिमाग राष्ट्रीय स्तर पर उस तरह प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम होने के लिए सही जगह पर खड़ा है। लेकिन इसका मतलब यह भी है कि मुझे सीखना होगा कि कैसे बंद करना है ।"

लैब्रिट्ज़ के पास फिनिश लाइन को पार करने का तरीका जानने के लिए बाकी का मौसम है। वह कनाडा में इस सप्ताह के शॉ चैरिटी क्लासिक के लिए मैदान में हैं। यह तीन-इवेंट प्लेऑफ़ श्रृंखला से पहले, नौ शेष नियमित सीज़न की घटनाओं में से एक है। लैब्रिट्ज़ ने कहा कि वह तब तक खेलेंगे जब तक वह "गेंद को प्रतिस्पर्धा करने और जीतने के लिए पर्याप्त हिट कर सकते हैं।" अगर वह इस साल चार्ल्स श्वाब कप अंक में शीर्ष 54 के अंदर समाप्त कर सकता है, तो उसके पास अगले सत्र में भी यह अवसर होगा।

"मैं 51 साल का हूं, मुझे लगता है कि मैं बेहतर हो रहा हूं," उन्होंने कहा। "और मुझे लगता है कि यही मुझे जीतने के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए ले जाने वाला है। और फिर एक बार जब मैं जीत जाता हूं, तो मुझे लगता है कि मैं कुछ बार जीतने वाला हूं। मुझे लगता है कि यह सिर्फ फ्लडगेट खोलने वाला है, लेकिन मुझे मिल गया वहाँ पहले।"हालांकि लैब्रिट्ज़ पीजीए टूर पर जीत का पीछा नहीं कर रहे थे, जैसा कि उनके कई वरिष्ठ टूर प्रतियोगियों ने किया था, अब हैउसके

चमकने का समय। और अगर उसका चैंपियन बनने का सपना साकार होता है, तो उसने सिंड्रेला की एक सर्वकालिक कहानी पूरी कर ली होगी।

"वह सीनियर टूर खेलने के लिए था," डोनिगर ने कहा, "और वह जीने के लिए खेलने के लिए था और यह करने का समय था। और शायद वह पीजीए टूर खेलने के लिए नहीं था ... लेकिन यह उसका समय था। ब्रह्मांड ने उसके लिए यही रखा था और वह इसके हर मिनट को सोख लेगा।