griezmann

पीजीए टूर के खिलाफ 11 एलआईवी खिलाड़ियों ने दायर किया मुकदमा; तीन प्लेऑफ में जाना चाहते हैं | गोल्फ चैनल

3 अगस्त 2022 दोपहर 2:19 बजे

गेटी इमेजेज

नियमों का उल्लंघन करने और LIV गोल्फ सर्किट खेलने के लिए खिलाड़ियों को निलंबित करने के पीजीए टूर के फैसले के लिए कई कानूनी चुनौतियां क्या हो सकती हैं, बुधवार को कैलिफोर्निया की एक अदालत में उतरी।में क्या थावॉल स्ट्रीट जर्नल द्वारा पहली बार रिपोर्ट की गई,

फिल मिकेलसन और ब्रायसन डेचम्ब्यू उन 11 खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्होंने कैलिफोर्निया के यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट में मुकदमा दायर किया था, जिसमें दावा किया गया था कि टूर ने एंटीट्रस्ट कानून का उल्लंघन किया है।


105 पन्नों के मुकदमे में दावा किया गया है, "टूर की गैरकानूनी रणनीति खिलाड़ियों के लिए हानिकारक रही है और एलआईवी गोल्फ के अन्यथा आशाजनक लॉन्च की धमकी देने में सफल रही है।" "टूर ने अपनी मौजूदा एकाधिकार शक्ति को फ्लेक्स किया, जिसमें इसके गैरकानूनी खिलाड़ी प्रतिबंधों को लागू करना शामिल है, जो खिलाड़ियों को अपनी सेवाओं को दूसरों को बेचने की क्षमता से वंचित करते हैं, खिलाड़ियों पर लंबे समय तक निलंबन लगाते हैं, केवल एक प्रतिस्पर्धी प्रमोटर की घटनाओं में खेलने के लिए स्वतंत्र ठेकेदारों के रूप में अपने अधिकार का प्रयोग करते हैं, और वादी और अन्य लोगों को लक्षित करने वाली अपनी धमकियों को तेज करना।"


पीजीए टूर के खिलाफ मुकदमा दायर करने वाले एलआईवी गोल्फ खिलाड़ी

11 खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं: मिकेलसन, डीचैम्ब्यू, टैलोर गूच, हडसन स्वफ़ोर्ड, मैट जोन्स, अब्राहम एंसर, कार्लोस ऑर्टिज़, इयान पॉल्टर, पैट पेरेज़, जेसन कोकराक और पीटर उइहलीन। सभी को पीजीए टूर द्वारा एलआईवी गोल्फ स्पर्धाओं में भाग लेने के लिए निलंबित कर दिया गया है लेकिन उन्होंने अपनी टूर सदस्यता नहीं छोड़ी है।उनमें से तीन खिलाड़ी - गूच (20 .)वांFedExCup अंक सूची में), जोन्स (62 .)रा) और स्वफ़ोर्ड (63 .)तृतीय

) - एक अस्थायी निरोधक आदेश की भी मांग कर रहे हैं जो उन्हें FedExCup Playoffs में भाग लेने की अनुमति देगा, जो अगले सप्ताह मेम्फिस में FedEx सेंट जूड चैम्पियनशिप में शुरू होगा।

"यह खुद को बढ़ावा देने और अपने लाभों और प्रयासों पर फ्रीराइड करने के लिए टूर प्लेटफॉर्म का उपयोग करने का एक प्रयास है। हमारे आयोजनों में पुन: प्रवेश की अनुमति देना हमारे संगठन, हमारे खिलाड़ियों, हमारे भागीदारों और हमारे प्रशंसकों के नुकसान के लिए टूर और प्रतियोगिता से समझौता करता है, ”टूर कमिश्नर जे मोनाहन का एक मेमो पढ़ें जो बुधवार को खिलाड़ियों को भेजा गया था। "उन्होंने जो मुकदमा दायर किया है, उससे हमें उम्मीद है कि हम इसके विपरीत विश्वास करेंगे, यही वजह है कि हम अपना मामला स्पष्ट और जोरदार तरीके से रखना चाहते हैं।


"मैं स्पष्ट कर दूं: हम उन सदस्यों का बचाव करना जारी रखेंगे जो खिलाड़ियों द्वारा लिखे गए नियमों का पालन करते हैं।"


पीजीए टूर खिलाड़ियों ने एलआईवी गोल्फ मुकदमे पर प्रतिक्रिया दी

टूर निलंबन के लिए एक अंतिम चुनौती के लिए तैयार दिखाई दिया जब उसने पिछले हफ्ते एक वैकल्पिक अंक सूची बनाई जिसने निलंबित खिलाड़ियों को प्लेऑफ पात्रता से बाहर कर दिया। सर्किट यह सुनिश्चित करने के लिए चला गया, "निलंबित सदस्य अन्य खिलाड़ियों की टूर्नामेंट पात्रता, प्राथमिकता रैंकिंग पर स्थिति या FedExCup प्लेऑफ़ में प्रतिस्पर्धा करने की पात्रता को नकारात्मक रूप से प्रभावित नहीं करते हैं," मोनाहन के खिलाड़ियों को पिछले ज्ञापन के अनुसार।

एलआईवी गोल्फ के एक प्रवक्ता ने मुकदमे का जवाब देते हुए कहा, "खिलाड़ियों को पीजीए के प्रतिस्पर्धा-विरोधी नियमों को चुनौती देने और स्वतंत्र ठेकेदारों के रूप में अपने अधिकारों की पुष्टि करने के लिए यह कार्रवाई करने का अधिकार है कि वे कहां और कब चुनें। प्रतिस्पर्धा को दबाने के पीजीए टूर के प्रयासों के बावजूद, हमें लगता है कि गोल्फरों को गोल्फ खेलने की अनुमति दी जानी चाहिए।

चार खिलाड़ियों ने पिछले महीने यूके में इसी तरह की चुनौती दायर की थी, जिसमें स्कॉटिश ओपन खेलने के लिए निषेधाज्ञा की मांग की गई थी, जिसे पीजीए टूर और डीपी वर्ल्ड टूर दोनों द्वारा सह-स्वीकृत किया गया था। उन खिलाड़ियों ने कोर्ट में स्टे जीता और उन्हें खेलने की अनुमति दी गई।