adidasyeezy

पूर्व विश्व नंबर 1 शानशान फेंग ने एलपीजीए से सेवानिवृत्ति की घोषणा की | गोल्फ चैनल

2 अगस्त 2022 दोपहर 12:00 बजे

गेटी इमेजेज

तेज-तर्रार, गाय के पैटर्न वाली पैंट पहने हुए, शानशान फेंग के नाम से जानी जाने वाली, अपनी प्रतिभा को कहीं और ले जा रही है।इस हफ्ते, फेंग ने पुष्टि की कि सबसे पहले क्या थाGolfChannel.com द्वारा रिपोर्ट किया गया

2021 केपीएमजी महिला पीजीए चैंपियनशिप में एक साल से अधिक समय पहले; वह आधिकारिक तौर पर प्रतिस्पर्धी गोल्फ से संन्यास ले लेंगी।

"मैंने सोचा था कि आप यह कहने जा रहे थे कि आप यह सुनकर बहुत खुश थे कि मैं सेवानिवृत्त होने जा रहा हूँ!" सोमवार को गोल्फ मीडिया के साथ जूम कॉल के दौरान पेश किए जाने के बाद फेंग ने मजाक किया।

वह शानशान फेंग है। हमेशा एक मजाक के साथ जल्दी, मीडिया के बावजूद उसके साथ उसके व्यवहार में कुछ भी सीमा नहीं है।

अपने पूरे करियर में दौर के बाद के साक्षात्कारों के दौरान, फेंग कभी-कभी अपने साक्षात्कारकर्ता की नकल करते थे। कभी-कभी वह विलाप करती थी कि वे अपने प्रश्नों के साथ जल्दी करते हैं ताकि वह यह पता लगा सके कि खिलाड़ी के खाने में क्या पेशकश है।

भोजन के लिए फेंग का प्यार उसने अपनी आस्तीन पर नहीं बल्कि अपनी पैंट पर पहना था, क्योंकि डोनट्स और कॉफी वाले पतलून की एक जोड़ी गाय-पैटर्न वाली जोड़ी के साथ रोटेशन में थी जिसे वह टूर्नामेंट के हफ्तों के दौरान पहनती थी।

"जब मैं दौरे पर था, मैं इतने सारे देशों में जाने में सक्षम था कि मैं विभिन्न क्षेत्रों से अलग-अलग भोजन का स्वाद ले सकता था। वह सबसे रोमांचक हिस्सा था," फेंग ने कहा। "मैं वास्तव में इसे याद कर रहा हूँ।"

फेंग की सेवानिवृत्ति का निर्णय वह है जो वह कहती है कि इसे बनाने में कई साल लगे। उसकी शुरुआती योजना 10 साल गोल्फ खेलने, फिर संन्यास लेने की थी। लेकिन जब गोल्फ ने ओलंपिक में वापसी की, तो उसकी योजना बदल गई और 32 वर्षीय ने 2016 और 2020 के ओलंपिक खेलों में प्रतिस्पर्धा करने के लिए अपने खेल करियर को लम्बा खींचने का फैसला किया, जिसे कोरोनोवायरस महामारी के कारण और बढ़ा दिया गया था।


16 महीनों में अपना पहला एलपीजीए टूर इवेंट खेलते हुए, शानशान फेंग ने एएनए इंस्पिरेशन में 5-अंडर 67 शूट किया।

"सुबह उठने के बाद आप सोचते हैं कि आप नाश्ते के लिए क्या चाहते हैं, और नाश्ते के बाद आप सोचते हैं कि आप दोपहर के भोजन के लिए क्या खाना चाहते हैं," फेंग ने हंसते हुए कहा। "और दोपहर के भोजन के बाद आप सोचते हैं कि आप रात के खाने के लिए क्या खाना चाहते हैं। बहुत उबाऊ। लेकिन साथ ही, मैंने वास्तव में इसका आनंद लिया।"

वह शानशान फेंग है। हंसने के लिए हमेशा अच्छा होता है। लेकिन मजाकिया व्यवसाय एक तरफ, उसने खेल पर गंभीर प्रभाव डाला है। खासकर चीन में।

2008 में, फेंग 18 साल की उम्र में एलपीजीए के लिए क्वालीफाई करने वाली चीन की पहली खिलाड़ी बनीं क्योंकि उन्होंने पहले क्वालीफाइंग स्कूल में अपने पहले प्रयास में अपना कार्ड अर्जित किया था। 2016 में, उन्होंने गोल्फ की प्रमुख चैंपियनशिप में से एक जीतने वाली पहली चीनी खिलाड़ी, पुरुष या महिला के रूप में एक बार फिर इतिहास बनाया, जब उन्होंने केपीएमजी महिला पीजीए चैम्पियनशिप पर कब्जा कर लिया। 2016 में, वह रियो में ओलंपिक खेलों में गोल्फ में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने वाली चीन की पहली महिला बनीं, जहां उन्होंने कांस्य पदक जीता। सम्मान ने फेंग को चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मिलने का अवसर दिया, जिनके साथ उन्होंने छेड़खानी को याद किया क्योंकि उन्हें ओलंपिक दल के लिए पेश किया गया था।

"जब मेरी बारी आई, तो मैं ऐसा था, 'अध्यक्ष, आप बहुत सुंदर हैं," फेंग ने 2016 में बैठक के बाद कहा। "दूसरों ने कुछ नहीं कहा, लेकिन जब मेरी बारी आई ... मैंने ऐसा कहा था।"

वह शानशान फेंग है।

2017 में, उसने विश्व रैंकिंग में नंबर 1 पर पहुंचने वाली पहली चीनी खिलाड़ी के रूप में एक बार फिर इतिहास रच दिया और 23 सप्ताह तक शीर्ष स्थान पर रही। उसी वर्ष उसने अपने गृहनगर ग्वांगझू के पास नानशा गोल्फ क्लब में शानशान फेंग गोल्फ अकादमी खोली। फेंग चीन में जूनियर्स को उसी तरह का निर्देश देने में सक्षम होना चाहता था, जो उसे संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने लंबे समय के कोच गैरी गिलक्रिस्ट के साथ मिला था, जिसने परियोजना पर फेंग के साथ भागीदारी की थी।

से री पाक के विपरीत नहीं, जिसने 1998 के यूएस महिला ओपन में अपनी जीत के साथ कोरिया में युवा लड़कियों की एक पीढ़ी को इस खेल को अपनाने के लिए प्रेरित किया, फेंग एक अग्रणी थे जिन्होंने चीन में खेल खेलने के लिए युवा लड़कियों की भावी पीढ़ियों के लिए मार्ग प्रशस्त किया। . जबकि फेंग 2008 में एलपीजीए के लिए क्वालीफाई करने वाली अपने देश की पहली महिला थीं, आज वह आठ में से एक हैं।

उसने कहा, "मुझे हमेशा लगता था कि मैं गिनी पिग हूं क्योंकि मुझसे आगे कोई नहीं था जो मैं उनके रास्ते पर चल सकूं।" "मुझे वास्तव में खुद ही रास्ता बनाना था।"

जबकि फेंग का कहना है कि उसने चीन में होने वाले प्रभाव के बारे में सक्रिय रूप से नहीं सोचा था, यह कहते हुए कि गोल्फ कोर्स पर प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश करते समय उसे अपने साथ ले जाने का बहुत अधिक दबाव था, इसने उसे सुधार करने के लिए प्रेरित किया।

उसने कहा, "यहां तक ​​कि जब मैं दुनिया की नंबर 1 बन गई, तो मुझे लगा कि मैं बेहतर हो सकती हूं।" "मैं संपूर्ण नहीं थी, भले ही पूर्णता वह नहीं थी जिसकी मुझे तलाश थी, मैं हमेशा बेहतर और बेहतर बनना चाहती थी। "

फेंग का कहना है कि एलपीजीए टूर पर प्रतिस्पर्धा करने, टूर्नामेंट जीतने, ओलंपिक में प्रतिस्पर्धा करने और पदक जीतने और दुनिया की नंबर 1 रैंकिंग तक पहुंचने के अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के बाद उन्होंने जो हासिल किया उससे संतुष्ट होकर वह प्रतिस्पर्धी गोल्फ से दूर चली जाएंगी। फेंग का कहना है कि दुनिया में शीर्ष स्थान हासिल करना उनके करियर की सबसे गौरवपूर्ण उपलब्धि थी। फेंग की एकमात्र उत्कृष्ट आशा? हॉल ऑफ फेम का सदस्य बनने के लिए।

"मैंने वास्तव में अपने पूरे करियर के दौरान अपना 100 प्रतिशत दिया," उसने कहा। "अफसोस की कोई बात नहीं है।"


जून 2021 में, फेंग अटलांटा एथलेटिक क्लब में केपीएमजी महिला पीजीए चैम्पियनशिप में अमेरिकी धरती पर अंतिम बार खेले। कट से छूटने पर, उसने GolfChannel.com को बताया कि उसे विदाई देने से पहले घर के करीब एक फाइनल इवेंट खेलने की उम्मीद है। लेकिन जुलाई 2022 में, जब ब्यूक एलपीजीए शंघाई को लगातार तीसरे वर्ष रद्द कर दिया गया था, फेंग अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने के लिए और इंतजार नहीं करना चाहती थी।



फेंग: '16 ओलंपिक' से पहले 'चीन में गैर-ओलंपिक खेल' जैसा गोल्फ

अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा करने पर, फेंग ने खुलासा किया कि उसकी अगली चाल कैसी दिखती है।

फेंग का कहना है कि दिसंबर 2021 में चीनी राष्ट्रीय टीम ने महिला गोल्फ कार्यक्रम का नेतृत्व करने के लिए उनसे संपर्क किया था। नौकरी लेने के बाद से वह कहती है कि उसने बिल्कुल भी अभ्यास नहीं किया है। उसका ध्यान अपने नए खाली समय का आनंद लेने के लिए स्थानांतरित हो गया है। वह एक कार्यक्रम का पालन नहीं करने और सुबह अलार्म घड़ी सेट करने के अवसर का आनंद लेती है। और स्व-घोषित खाने वाली वह जो चाहती है, जब वह चाहती है, खाने का मौका पाने के लिए उत्साहित है।

"मुझे भैंस के पंखों की याद आती है, मुझे पेपरोनी पिज्जा की याद आती है," फेंग ने कहा कि ज़ूम कॉल चीन में रात के खाने के समय के करीब थी। "क्षमा करें, यह रात के खाने का समय है। इसके बाद मुझे एक पिज्जा ऑर्डर करना है।"

वह शानशान फेंग है। एलपीजीए पर उनके जैसा कोई और नहीं है। उसके चुटकुले, उसकी गाय की पैंट, और भोजन के प्रति उसके अटूट प्रेम को बहुत याद किया जाएगा क्योंकि वह प्रतिस्पर्धी गोल्फ से दूर अपने नए जीवन में संक्रमण करती है।